Corona Virus Update: जानें, जनता कर्फ्यू के दौरान भारत में COVID 19 के कितने मामले?

Corona Virus Update: जानें, जनता कर्फ्यू के दौरान भारत में COVID 19 के कितने मामले?

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग 184 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 2 लाख 67 हजार 13 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 11201 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- इस ब्लड ग्रुप के लोगों को कोरोना से ज्यादा खतरा

भारत में कोरोना के मामले (Cases of Corona Virus in India):

भारत की covid19 India वेबसाइट के ताजा आकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या 327 पहुंच चुकी है। इनमें से 300 मरीजों का हॉस्पिटल में उपचार चला रहा है यानी कुल मामलों में 92 फीसदी हॉस्पिटलाइजड केसेस हैं। वहीं 23 मरीज रिकवर हो चुके हैं यानी कुल मामलों में 7 फीसदी केसेस को ठीक किया जा चुका है। आकड़ों के मुताबिक 4 लोगों की मौत हुई है यानी कुल मामलों में 1 फीसदी केसेस मौत के हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

जनता कर्फ्यू से पहले राजस्‍थान में पूरी तरह से लॉकडाउन

कोरोना वायरस से निपटने के लिए ICMR ने जांच को लेकर उठाया ये बड़ा कदम

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।